वायरलेस एपी प्रौद्योगिकी की कोर अवधारणा

- Sep 04, 2018 -

वायरलेस एपी संचार प्रौद्योगिकियों एक विश्व स्तर पर समान मानक नहीं है । उदाहरण के लिए, 3 जी के मुख्यधारा के मानकों उत्तरी अमेरिकी नेतृत्व cdma2000, यूरोपीय WCDMA, और चीन विकसित mSCDMA शामिल हैं । मोबाइल संचार प्रौद्योगिकियों के बीच विशिष्ट भौगोलिक विशेषताएं हैं । विषम मोबाइल संचार प्रौद्योगिकियों के सह-अस्तित्व की घटना मोबाइल संचार के विकास को बढ़ावा देने के लिए कुछ हद तक बढ़ावा दिया जाना चाहिए, जो इस तरह के छोटे प्रौद्योगिकी विकास चक्र के रूप में लाभ लाता है और त्वरित व्यावसायीकरण प्रक्रिया, और एक निश्चित सीमा तक उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करती है । व्यापार की मात्रा और गुणवत्ता की मांग बढ़ रही है । लेकिन इसकी कमियां भी स्पष्ट हैं.

सॉफ्टवेयर रेडियो प्रौद्योगिकी की मूल अवधारणा को पूरे संचार प्रणाली के मंच के रूप में हार्डवेयर प्रणाली का उपयोग करें, और सॉफ्टवेयर में संभव के रूप में कई वायरलेस और व्यक्तिगत संचार कार्यों को लागू करने के लिए है । सॉफ्टवेयर कार्यान्वित संचार समारोह विभिन्न परिवर्तनीय, बदली, अनुकूलन, और पुन: प्रयोज्य घटक मॉड्यूल के उपयोग के माध्यम से टर्मिनल के पुनर्विन्यास को पूरा करने के लिए एक मॉड्यूलर डिजाइन दृष्टिकोण का उपयोग करता है.

सॉफ्टवेयर रेडियो जल्दी एक सॉफ्टवेयर प्रौद्योगिकी है कि वायरलेस उपकरणों के हवा अंतरफलक हिस्सा नियंत्रित किया गया । इसके प्रमुख तकनीकी मुद्दों पर मुख्य रूप से थे हार्डवेयर, बहु बैंड एंटेना, वायरलेस आरएफ रूपांतरण, ब्रॉडबैंड कनवर्टर, baseband प्रसंस्करण कार्यों और कई अंय बातों सहित । निर्णायक कदम के लिए एक/डी और डी/एक कनवर्टर आरएफ अनुभाग के करीब ले जाने के लिए है, एक wideband एंटीना या बहु बैंड एंटीना लागू करते हैं, और पूरे अगर बैंड पर एक/डी रूपांतरण प्रदर्शन, जबकि बाद में प्रसंस्करण मुख्य रूप से प्रोग्राम है । डिजिटल उपकरणों, विशेष रूप से सॉफ्टवेयर, उंहें प्रक्रिया के लिए प्रयोग किया जाता है । यह कहा जाना चाहिए कि इस स्तर पर अनुसंधान टर्मिनल पुनर्विन्यास प्रक्रिया में हार्डवेयर अड़चन समस्या पर केंद्रित है ।

Wireless Routers.png

की एक जोड़ी:औद्योगिक कारक 4 जी रूटर की गुणवत्ता को प्रभावित करने वाले कारक क्या हैं? अगले:विभिन्न उद्योगों में रूटर के आवेदन के बारे में आप कितना जानते हैं?