वायरलेस रूटर 4 जी और 5 जी के बीच का अंतर

- Jun 30, 2018 -

वायरलेस राउटर 4 जी और 5 जी के बीच का अंतर

इंटरनेट की गति का निरंतर सुधार हर किसी के काम और अध्ययन के लिए अनुकूल है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह की चीज करते हैं, आप कम से कम कर सकते हैं।

जब कई उपयोगकर्ता अपने ब्रॉडबैंड को अपग्रेड करते हैं, तो वे आमतौर पर अपने मौजूदा वायरलेस राउटर को प्रतिस्थापित नहीं करेंगे। जनवरी 2016 तक जेडडीसी इंटरनेट कंज्यूमर रिसर्च सेंटर की एक रिपोर्ट के अनुसार, 65% उपयोगकर्ता अभी भी 2.4 जी वायरलेस के 150 जी से 450 एम खरीदने के लिए उपयोग कर रहे हैं या योजना बना रहे हैं। रूटिंग, कुछ उपयोगकर्ता अभी भी 54 एम राउटर की तीन पीढ़ियों का उपयोग कर रहे हैं। इन दीर्घकालिक राउटर में एक बात आम है: वे केवल 2.4 जी बैंड में काम करते हैं।

अब जब हम घर पर या कार्यालय में वाई-फाई सूची खोजने के लिए अपना मोबाइल फोन खोलते हैं, तो हम अक्सर देखते हैं कि कम से कम एक दर्जन वाई-फाई हॉटस्पॉट हैं, और ये वायरलेस सिग्नल के हस्तक्षेप स्रोत हैं, 2.4 जी आवृत्ति बैंड पुराने पीढ़ी रूटिंग द्वारा उपयोग किया जाता है। आवेदन बहुत व्यापक है। कंप्यूटर, मोबाइल फोन, स्मार्ट उपकरण और माइक्रोवेव ओवन भी 2.4 जी बैंड में काम करते हैं। अत्यधिक उपयोग, घने रहने वाले वातावरण के साथ, और भी गंभीर हो जाता है। इसलिए, हालांकि 100 एम ऑप्टिकल फाइबर ब्रॉडबैंड 10 एम से अधिक की डाउनलोड गति प्राप्त कर सकता है, लेकिन भारी हस्तक्षेप के तहत पुरानी पीढ़ी 2.4 जी वाई-फाई सिग्नल, डाउनलोड की गति प्रभावित होगी।

चूंकि मूल सड़क बहुत अवरुद्ध है, फिर भीड़ की समस्या को हल करने के लिए एक नई सड़क की मरम्मत करें, जो 5GHz बैंड का मुख्य कारण है। 5GHz बैंड में काम करने वाले कई डिवाइस नहीं हैं, और 5GHz चैनल 2.4GHz से कई गुना अधिक है, इसलिए भीड़ की समस्या को हल किया जा सकता है।

Wireless Routers.png

की एक जोड़ी:वायरलेस एपी का उपयोग कैसे करें आपको बताएं अगले:औद्योगिक ग्रेड वाईफाई रूटर धीमी वाईफाई गति और विश्लेषण समाधान है